हावडा में क्षेत्रीय नेताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे जेपी नड्डा

कोलकाता। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के हावडा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को पार्टी के क्षेत्रीय नेताओं के पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समेम्मलन में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं। बंगाल के ‘खूनी हिंसक पंचायत चुनावों’ के बाद पहली बार शुक्रवार को नड्डा यहां पहुंचे। उनका बंगाल दौरा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा ने लगातार तीसरी बार सत्ता के लक्ष्य को ध्यान में रखते राज्य की 42 संसद सीटों में से अधिकतर सीटें जीतने लक्ष्य रखा है।

नड्डा हावड़ा में बैठक के बाद प्रसिद्ध उपन्यासकार शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के घर जाएंगे और वहां बंगाल के उत्पीड़ित ग्रामीण लोगों के शीर्ष कथाकारों में से एक को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘अमर माटी अमर देश’ में भाग लेंगे। वह शहर के साइंस सिटी सभागार में पंचायत चुनाव में विजयी उम्मीदवारों, असफल प्रतियोगियों के साथ-साथ चुनाव संबंधी हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।

नड्डा का आज शाम न्यू टाउन के एक होटल में भाजपा राज्य नेतृत्व के एक कोर समूह को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। वह रविवार को बंगाल के पार्टी के सांसदों, विधायकों और जिला परिषद सदस्यों से मुलाकात करने से पहले, नड्डा दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद वह शहर के साल्ट लेक में राज्य के पार्टी पदाधिकारियों और विभिन्न प्रकोष्ठों और फ्रंटल संगठनों के संचालकों से मुलाकात करेंगे।

राज्य में पार्टी इकाई के सूत्र ने बताया कि राज्य नेतृत्व के साथ ये बैठकें अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए रणनीतिक तैयारी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। गृहमंत्री अमित शाह की 42 में 35 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। उल्लेखनीय है कि श्री नड्डा ने आठ अगस्त को कहा था कि उन्हें भाजपा फैक्ट फाइंडिंग टीम की रिपोर्ट मिल गई है। इसे ‘पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की गंभीर घटनाओं’ की जांच के लिए गठित किया गया था।

उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार से आग्रह किया कि उसे निर्दोष लोगों की मौत की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और राज्य में व्यवस्था बहाल करने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ खड़ी है और लोकतांत्रिक तरीके से उनकी आवाज उठाना जारी रखेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *