JEE ।। रविवार को आधे घंटे पहले शुरू होगी मेट्रो सेवाएं

Kolkata Hindi News, कोलकाता। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में बैठने वाले छात्रों के सुविधार्थ आगामी रविवार 28 अप्रैल को कोलकाता मेट्रो रेल अतिरिक्त संख्या में ट्रेनों का संचालन करने वाला है। उस दिन विशेष मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। यह जानकारी कोलकाता मेट्रो की ओर से दी गई है।

मेट्रो रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि रविवार को कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर तक पहली मेट्रो सुबह 8:30 बजे चलेगी। दूसरी तरफ दक्षिणेश्वर और दमदम से कवि सुभाष के लिए पहली मेट्रो सुबह 8:30 बजे शुरू होगी।

उल्लेखनीय है कि इस रूट में पहली मेट्रो रविवार सुबह नौ बजे शुरू होती है। परीक्षा के मद्देनजर इसे 30 मिनट पहले शुरू किया गया है। मेट्रो अधिकारी ने बताया कि रविवार को ‘ब्लू लाइन’ पर उत्तर से दक्षिण तक अप एवं डाउन में कुल 140 मेट्रो चलेंगी।

ब्लू लाइन दक्षिण में न्यू गरिया से मध्य कोलकाता में एस्प्लेनेड से होते हुए उत्तर में दक्षिणेश्वर तक चलती है। जबकि आम दिनों में रविवार को, यह संख्या 130 रहती है। मेट्रो अधिकारी ने बताया कि रविवार रात को आखिरी मेट्रो के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *