पुलिस ऑफिसर बनाना चाहती है जलपाईगुड़ी की ‘भूमिका’

  • उच्च माध्यमिक में परचम लहराने वाली भूमिका पर सबको है नाज

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के पहाड़पुर ग्राम पंचायत के जमींदारपाड़ा की छात्रा भूमिका रॉय ने इस वर्ष  उच्च माध्यमिक परीक्षा में जलपाईगुड़ी सेंट्रल गर्ल्स गर्ल्स स्कूल के हाईस्कूल में सर्वोत्तम अंक प्राप्त किया है। उनके इस प्रदर्शन पर सबको नाज है। परीक्षा में भूमिका को नंबर 458 मिले है।

भूमिका बड़ी होकर एक पुलिस ऑफिसर बनाना चाहती है। इसलिए कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ एसआई और सिविल सर्विसेज की भी तैयारी कर रही।  भूमिका बताती हैं कि पढ़ाई के अलावा उसको चित्र बनाना और संगीत सुनना पसंद है। वहीं, मां मनोबाला रॉय अपनी बेटी के इस रिजल्ट से बेहद खुश हैं।

उन्होंने बताया कि बेटी में बचपन से ही शानदार शैक्षणिक क्षमता है। जब हम विभिन्न निमंत्रणों पर जाते हैं तो वह  हमलोगों के साथ नहीं जाती है  हमेशा घर पर ही पढ़ाई करती है। उन्होंने यह भी कहा कि पति छोटी सी चाय की दुकान चलाते हैं। उस दुकान की थोड़ी सी कमाई से परिवार चलाने के बाद बचे हुए पैसे लड़कियों की शिक्षा पर खर्च करते है।

Jalpaiguri's 'Bhumika' wants to be a police officer

पैसे की कमी के कारण भूमिका को सिर्फ तीन ट्यूशन ही हमलोग दे पाए थे, अगर सभी विषयों में ट्यूशन हमलोग देने में सफल रहते, तो शायद लड़की का परीक्षा परिणाम और  बेहतर हो सकता था।

वहीं, पिता हीरालाल रॉय कैमरे के सामने कुछ भी नहीं बोलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने कह दिया कि टिन के एक छोटे से घर में तीन लड़कियों को बड़ी मुश्किल से रहना पड़ता है। मैं अपनी बेटी के नतीजों से बहुत खुश और गौरवान्वित हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *