जलपाईगुड़ी : गांव में हाई कोर्ट है, मेडिकल कॉलेज है, लेकिन नहर पर नहीं बन रहा एक पुल

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड में इस समय पहाड़पुर हर दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्र है। इस पहाड़पुर ग्राम पंचायत में मेडिकल कॉलेज और कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का स्थायी ढांचा बनाया जा रहा है। लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि इस पंचायत के निवासियों का जीवन बरसात में आज भी दूभर है। लेकिन इस पंचायत के अंतर्गत जमींदार पाड़ा के नहर पर एक पुल बनाने के लिए पंचायत के पास पैसे नहीं है। मजबूरन कई वर्षों से ग्रामीणों ने मानसून के मौसम में अपने आवाजाही के लिए नहर पर खुद ही बाँस का पुल बनाते हैं।

इस साल भी बांस का पुल बनाने का काम चल रहा है। गांव के छात्र युवराज राय ने कहा कि मानसून वाकई डरावना होता है, क्योंकि स्कूल जाने के लिए इस नहर को पार करना पड़ता है। हालांकि क्षेत्र के उप प्रधान बेनु रंजन सरकार के मुताबिक पुल लंबे समय से नहीं बनने से गांव वाले नाराज तो होंगे, लेकिन पुल बनाने में करीब चालीस लाख रुपये की जरूरत है, हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस बार पंचायत चुनाव में गांव वालों को सोच समझकर मतदान करना चाहिए।

वंदे भारत पर पथराव की घटनाओं से बचने के लिए रेलवे ने आयोजित किया जागरूकता कार्यक्रम

जलपाईगुड़ी। प्रधानमंत्री बंगाल में तीसरे वंदे भारत ट्रेन की 29 मई को शुरुआत करने जा रहे हैं। एनजेपी से गुवाहाटी वंदे भारत की यात्रा पर पथराव की घटनाओं से बचने के लिए रेलवे के कटिहार डिविजन और जलपाईगुड़ी रेलवे पुलिस द्वारा शनिवार को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। राजगंज विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल विधायक खगेश्वर राय ने भी बेलाकोबा क्षेत्र से गुजरने के दौरान ट्रेन पर पथराव ना हो इसके लिए आम लोगों को जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *