जलपाईगुड़ी ।। वेतन के मांग को लेकर चाय श्रमिकों के किया विरोध प्रदर्शन

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले में स्थित बानरहाट चाय बागान के मजदूरों ने आज वेतन की मांग को कर विरोध प्रदर्शन किया. बानरहाट चाय बागान के कर्मचारी और उपकर्मचारी विरोध आंदोलन में शामिल हैं। उन्होंने कल से बृहत्तर आंदोलन की धमकी दी है।

करीब दो सप्ताह से स्टाफ और सब स्टाफ को वेतन नहीं मिल रहा है। आरोप है कि फैक्ट्री स्टाफ को भी करीब 2 महीने से वेतन नहीं मिला है। समझौता हुआ था कि 15 से 17  तारीख के बीच वेतन मिल जाएगा। लेकिन इसको लागू नहीं किया गया है।

यह भी आरोप है कि कागजों पर तो 11 महीने से पीएफ का पैसा कट रहा है, लेकिन बैंक खाते में जमा नहीं हो रहा है। इसी के विरोध में बानरहाट चाय बागान के कर्मचारी व उपकर्मचारी फैक्ट्री प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गये और विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। 

हालांकि चाय बागान के अधिकारी इस संबंध में मुंह खोलने से कतरा रहे हैं. बानरहाट चाय बागान के श्रमिक आजाद गोस्वामी ने चेतावनी दी है कि अगर बुधवार को समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बानरहाट, चूनावती चाय बागान समेत कई चाय बागानों के श्रमिक हड़ताल पर चले जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *