जलपाईगुड़ी : स्टुडेंट कन्सेशन की मांग में एसएफआई ने विरोध प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी। छात्रों को किराए में रियायत देने की मांग को लेकर एसएफआई एनबीएसटीसी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया जलपाईगुड़ी सदर 2 नंबर लोकल कमेटी की ओर से छात्रों के लिए बस किराया आधा करने, नए रूटों पर बसें चलाने और कुछ आवश्यक स्टॉप उपलब्ध कराने की मांग को लेकर एनबीएसटीसी जलपाईगुड़ी नेताजी पाड़ा डिपो कार्यालय प्रभारी को ज्ञापन सौंपा गया। छात्रों ने एसी कॉलेज के सामने शिरीशतला मोड़ से विरोध रैली लेकर नेताजी पाड़ा बस डिपो पहुंचे। एनबीएसटीसी जलपाईगुड़ी डिपो में एक विरोध सभा का आयोजन किया गया।

जलपाईगुड़ी जिला समिति के अध्यक्ष कॉमरेड सब्बीर हुसैन स्थानीय समिति के सचिव मोहम्मद मिठू और जिला समिति सदस्य पापई मोहम्मद ने बैठक को संबोधित किया। एमबीएसटीसी जलपाईगुड़ी डिपो के डिपो प्रभारी स्वपन सेन ने छात्रों से कहा कि वे मार्च और अप्रैल तक छात्रों के लिए विशेष कार्ड पेश करने की व्यवस्था करेंगे। गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों से एमबीएसटीसी का ठेकेदार छात्रों से आधा किराया नहीं लेना चाहता है, कर्मचारियों का कहना है कि वे केवल एनबीएसटीसी अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए छात्र कार्ड ही स्वीकार करेंगे।

लेकिन पिछले कुछ वर्षों से एनबीएसटीसी अधिकारियों ने छात्र कार्ड बनाना बंद कर दिया है।  एसएफआई सदर स्थानीय 2 के अध्यक्ष स्नेहाशीष बर्मन ने कहा कि जलपाईगुड़ी शहर के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में प्रतिदिन दूर-दराज के जिलों और यहां तक कि पड़ोसी जिलों के कई छात्र पढ़ने आते हैं, एमबीएसटीसी के अधिकारी लंबे समय से अपना आधा किराया देने से मना कर रहे हैं। आने वाले दिनों में छात्रों के लिए आधा किराया शुरू नहीं किया गया तो वे आंदोलन तेज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *