Jalpaiguri. Politics is happening over water, CPIM-BJP supporters are not getting drinking water

जलपाईगुड़ी ।। पानी को लेकर हो रही है राजनीति, CPIM-BJP समर्थकों को नहीं मिल रहा है पेयजल

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। राज्य के साथ-साथ पूरे देश में लोकतंत्र का उत्सव चल रहा है, लेकिन दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि  पानी को लेकर उनके साथ राजनीति हो रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि तृणमूल को छोड़ अन्य पार्टी समर्थकों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। स्थानीय निवासियों के प्यास बुझाने की व्यवस्था को लेकर भी  राजनीतिक हो रही है।

आलम ये है कि सीपीएम एवं बीजेपी करने वालों को भीषण गर्मी के बीच पेयजल संकट पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। आरोप है कि पानी की गाड़ी मोहल्ले में उनके घर के सामने नहीं रुक रही है। ऐसी ही एक शिकायत जलपाईगुड़ी जिले के ज्योति आश्रम मोहल्ले के मंगलबाड़ी झोपड़पट्टी निवासी ज्योति आश्रम पाड़ा के लाइन नंबर 19 निवासी ने की।

जब दुखीराम महली की शिकायत की जांच करने के लिए थोड़ा आगे बढ़े, तो मालोदास पारा नामक एक अन्य जगह में झुग्गीवासियों के पीने के पानी के टैंक के आसपास पानी इकट्ठा करने का दृश्य सामने आया। हालांकि लाइन में कड़ी पानी के लिए चिल्ला रही गृहिणी पुष्पा ओरा ने कहा कि वे आगे की लाइन में खड़ी है लेकिन उन्हें पानी नहीं दे रहे हैं।

मंगलबाड़ी 19 नंबर लाइन की सीमा से सटे गोरूमारा जंगल में मुख्य रूप से चाय बागान के मजदूर रहते हैं, स्थानीय निवासी संजय कुजूर ने शिकायती लहजे में कहा कि पानी का ट्रक मालदासपारा जा रहा है, क्योंकि वे लोग टीएमसी करते हैं, इस इलाके के कुछ लोग सीपीएम का समर्थन करते थे, अब बीजेपी करते है इसलिए हमारी लाइन पर पानी का टैक खड़ा नहीं होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *