जलपाईगुड़ी : सांसद डॉ. जयंत कुमार रॉय ने गिनाई अपनी उपलब्धियां, कहा- अवैध वसूली के कारण बंगाल में नहीं हो पा रहा निवेश

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के सांसद डॉ. जयंत कुमार रॉय ने स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कृति और सड़क व्यवस्था सहित केंद्र सरकार की विभिन्न विकास परियोजनाओं पर आज प्रकाश डाला। उन्होंने रविवार को जलपाईगुड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सांसद ने कहा कि 2020 में जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए 320 करोड़ रुपये आवंटित किया गया। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के माध्यम से 170 लोगों को वित्तीय सहायता प्राप्त हुई है। 337 करोड़ रुपये की लागत से न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन के रूप में पुनर्निर्मित किया जा रहा है।

इसके अलावा, अमृत भारत परियोजना के माध्यम से जलपाईगुड़ी टाउन, जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन के साथ-साथ न्यू मॉल और हल्दीबाड़ी स्टेशन का नवीनीकरण किया जा रहा है। सांसद डॉ. जयंत कुमार राय ने कहा कि इन रेल मार्गों का विद्युतीकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि जलपाईगुड़ी समेत विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर कई ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की गयी है। जलपाईगुड़ी में सांस्कृतिक क्षेत्र में काफी काम हुआ है।

सांसद ने कहा कि जलपाईगुड़ी दूरदर्शन केंद्र को पुनर्जीवित कर कई नये कार्यक्रम शुरू किये गये हैं। इसके अलावा 161 सड़कों का निर्माण एवं नवीनीकरण किया गया है। उद्योग के सम्बन्ध में उन्होंने ने कहा कि रेलवे की जमीन पर प्रोजेक्ट शुरू करना चाहता था, लेकिन उधमी बंगाल में निवेश के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि उनसे सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के द्वारा अवैध वसूली के जाती है। यही कारण है कि बंगाल में निवेश नहीं हो पा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *