जलपाईगुड़ी में फूलों के मेले की शुरुआत रंग-बिरंगे फूलों के संग्रह से हुई

जलपाईगुड़ी। फूल किसे पसंद नहीं होते? जलपाईगुड़ी में फूलों के मेले की शुरुआत रंग-बिरंगे फूलों के संग्रह से हुई। मेला चार दिनों तक चलेगा। मेले का उद्घाटन भव्य रहा। जलपाईगुड़ी के लोग सर्दी का लुत्फ उठा रहे हैं। फूल मेले के पहले दिन तरह-तरह के फूल देखने के लिए फूल प्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। शीतकाल के अंत में शहर के जलपाईगुड़ी में विभिन्न प्रकार के फूलों के मेले लगते हैं। इस पुष्प मेले का उद्घाटन सिलीगुड़ी एवं जलपाईगुड़ी विकास विभाग के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने किया।

(एसजेडीए) यह मेला जलपाईगुड़ी शहर के मदरसा मैदान में आयोजित किया जाता है। यह मेला जलपाईगुड़ी हॉर्टिकल्चर एंड लाइन्स क्लब द्वारा आयोजित किया जाता है। मेला अधिकारियों ने बताया कि उद्यानिकी एवं लायंस क्लब ऑफ जलपाईगुड़ी की पहल से चार दिनों तक इस मेले का आयोजन किया गया है। यहां करीब 45 रंग-बिरंगे खूबसूरत स्टॉल, तरह-तरह के पौधे और तरह-तरह के फूल लगे हैं।

सरकारी कारणों से किसी भी स्थान पर दो साल तक मेला नहीं लगा और जिन दो जगहों पर जलपाईगुड़ी फूलों की मेला जैसे तीस्ता  उद्धान या माल उद्यान है, वहां इस साल कोई फूल मेला नहीं लगा। उसी को ध्यान में रखते हुए हम शहरवासियों को फूल मेले का तोहफा देने जा रहे हैं। मेला तीन से छह फरवरी तक चार दिनों तक चलेगा। खुश जिलेवासी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *