जलपाईगुड़ी || पिकनिक मनाने दौरान पर्यावरण को न करें प्रदूषित

  • उत्तम सन्देश के साथ हरि मंदिर समिति ने किया नदी किनारे पूजा और पिकनिक का आयोजन

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। हर साल पिकनिक मानाने के दौरान जंगल संलग्न विभिन्न नदियों का पर्यावरण गंभीर रूप से प्रदूषित हो रहा है। विभिन्न पिकनिक स्थलों पर पिकनिक मनाने आने वाले लोगों का एक समूह कांच की बोतलें, प्लास्टिक, खाद्य अपशिष्ट सहित विभिन्न कचरा फेंककर पर्यावरण को प्रदूषित कर रहा है। इसमें वन्यजीवों के साथ इंसानों को भी नुकसान झेलना पड़ता है। इसलिए आम लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए पीपीएस की पहल और मैनागुरी रोड हरि मंदिर समिति के सहयोग से आज रामशाई जलढाका नदी पर एक प्रकृति पूजा का आयोजन किया गया।

यहां प्रकृति को भगवान के रूप में पूजा जाता है। इस पूजा में विभिन्न संतों और इस्कॉन के सदस्यों सहित 252 भक्तों ने भाग लिया। पूजा के अंत में शाकाहारी एवं प्लास्टिक मुक्त पिकनिक का आयोजन को लेकर लोगों को जागरूक किया गया. लोगां को बताया गया किस वे केले के पत्ते, मिट्टी के गिलास का उपयोग कर सकते है।

इस पूजा में विभिन्न संतों और इस्कॉन के सदस्यों सहित 252 भक्तों ने भाग लिया। पूजा के अंत में शाकाहारी एवं प्लास्टिक मुक्त पिकनिक का आयोजन किया जाता है. केले के पत्ते, मिट्टी के गिलास का उपयोग किया गया।

पीपीएस की ओर से नंदू रॉय ने कहा, यह पहल आम लोगों तक पर्यावरण प्रदूषण को नियंत्रित करने का संदेश फैलाने के लिए है। उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों से अनुरोध है कि प्रदूषण पर नियंत्रण कर पिकनिक मनायें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *