93f580cb 337f 4450 Ae01 A48194480ddc

जलपाईगुड़ी : जमीन के टुकड़े को लेकर भाई- भाई में विवाद, आगजनी, 2 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। हल्दीबाड़ी ब्लॉक में पुआल के ढेर में आग लगने से हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल की एक गाड़ी पहुंची। उल्लेखनीय है कि हल्दीबाड़ी बाकल के दीवानगंज ग्राम पंचायत के छत जमालदह के तेतली डांगा मोहल्ले में शनिवार की सुबह पोआल के ढेर में आग लगाने का आरोप भाई और भाई के बेटे पर लगा है। आरोप है कि सुबह में बबलू मोहम्मद के भाई मस्तुल हक और उनके बेटे मोमिनुल हक ने बबलू मोहम्मद की जमीन पर बांस का खंभा गाड़ दिया।

इस घटना को लेकर जब उनमें झगड़ा हुआ तो मस्तुल हक और उनके बेटे मोमिनुल हक ने बबलू मोहम्मद के घर के सामने एक पेड़ काट दिया और फिर घास के ढेर में आग लगा दी, बबलू मोहम्मद और उनके परिवार ने आरोप लगाया। बाद में हल्दीबाड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जाकर आरोपी मोमिनुल हक को गिरफ्तार कर लिया।

सड़क कार्य की खराब गुणवत्ता से क्षुब्ध स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण का काम रोककर किया अवरोध

92f2b497 3423 4ea9 Bf43 0f6fd14c8c35पथश्री और रास्ताश्री परियोजनाओं के सड़क कार्य की खराब गुणवत्ता से क्षुब्ध स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण का काम रोककर सड़क अवरोध किया। जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी ब्लॉक में मैनागुड़ी रोड बिब्लबली मिलन संघ से मैनागुड़ी रोड स्टेशन तक सड़क जाम रहा। कल शुरू हुआ सड़क का काम खराब गुणवत्ता के कारण स्थानीय लोगों ने रोक दिया।

मालूम हो कि इस दिन इलाके के लोग एकजुट होकर सड़क का काम रोककर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे और सड़क अपराध को अंजाम देने लगे थे। उन्होंने इंजीनियर व ठेकेदार से बात कर सड़क जाम हटाया। निवासियों का दावा है कि इस सड़क पर काम कल शुरू हुआ था लेकिन उन्होंने 300 मीटर तक काम किया लेकिन आज उनकी एक कार सड़क के दोनों ओर फट गई।

इसके बाद स्थानीय लोग एकजुट हो गये और सड़क का काम रोक दिया। इस संबंध में उस इलाके के सुरजीत बर्मन ने बताया कि इस सड़क का काम कल से शुरू हुआ है, लेकिन आज एक कार से सड़क के दोनों तरफ दरार आ गयी है। हम चाहते हैं कि सड़क का काम सही हो. जब हमारे प्रतिनिधि ने इस बारे में ठेकेदार से बात की तो उसने कैमरे पर मुंह खोलने से इनकार कर दिया।

इस मामले पर जब जिला परिषद सदस्य उर्मिला राय को फोन किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं इस मामले को देख रही हूं। मुझे सिर्फ यह जानकारी है कि उस सड़क पर काम शुरू हो गया है, लेकिन घटिया काम की शिकायत मेरे पास नहीं आई है। मैं मामले को देख रहा हूं और इंजीनियर से बात कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *