जलपाईगुड़ी : बोनस को लेकर डुआर्स का एक और चाय बागान हुआ बंद

  • 1074 स्थायी कर्मचारी बेरोजगार, श्रमिकों ने किया सड़क जाम

जलपाईगुड़ी। बोनस को लेकर डुआर्स में एक और चाय बागान बंद कर दिया गया। महालया के दिन, बानरहाट ब्लॉक में चामुर्ची चाय बागान के प्रबंध अधिकारी चाय बागान छोड़ कर चले गए। सुबह जब मजदूर काम पर आये तो उन्हें बागान फैक्ट्री का गेट बंद मिला, हालांकि गेट पर बागान बंद होने की कोई सूचना नहीं थी। इसके बाद श्रमिक चाय बागान के गेट पर विरोध प्रदर्शन करने लगे। बागान बंद होने से चामुर्ची के 1074 स्थायी कर्मचारी बेरोजगार हो गये।

चामुर्ची चाय बागानों को पिछले साल 17% बोनस मिला था। इस बार द्विपक्षीय बैठक में उद्यान प्राधिकरण के 15 प्रतिशत बोनस के समझौते के बावजूद श्रमिकों ने कहा कि उद्यान प्राधिकरण उन्हें बोनस की यह राशि नहीं देना चाहता। बोनस समझौते के बावजूद 10 फीसदी बोनस की मांग को लेकर कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने  1 घंटे तक गेट मीटिंग कर कार्य में शामिल होने के लिए पत्र द्वारा अनुमति ली।

Vlcsnap 2023 10 14 20h01m35s101इसके बाद मैनेजर समेत प्रबंधन रात के अंधेरे में गार्डन छोड़कर चला गया। सुबह जब वे काम पर आये और बागान का गेट बंद देखा तो मजदूरों ने वहां काफी देर तक विरोध प्रदर्शन किया, इसके बाद चामुर्ची चाय बागान के मजदूरों ने बागान छोड़ दिया और भारत-भूटान सड़क को जाम कर दिया और कुछ देर के लिए सड़क जाम कर बैठ गये। चामुर्ची चौकी के सामने काफी देर तक वे अभी भी अंतरराष्ट्रीय सड़क पर बैठे हैं, बानरहाट थाने की चामुर्ची आउट पोस्ट पुलिस मौके पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *