Vlcsnap 2023 11 27 18h21m13s119

जलपाईगुड़ीः कृषि विभाग ने अवैध रूप से भंडारित उर्वरक गोदाम को किया सील

जलपाईगुड़ीः कृषि विभाग ने अवैध रूप से भंडारित उर्वरक गोदाम को सील कर दिया है। कृषि विभाग ने धुपगुड़ी शहर में उर्वरक दुकान पर नियमित छापेमारी की। जलपाईगुड़ी उप कृषि अधिकारी (प्रशासक) पापिया भट्टाचार्य ने ऑपरेशन का नेतृत्व किया, धूपगुड़ी उप कृषि अधिकारी तिलक बर्मन और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कृषि विभाग के नियमित अभियान के दौरान, कृषि विभाग के अधिकारियों ने धुपगुड़ी शहर में एक उर्वरक दुकान पर छापा मारा।

कृषि अधिकारियों ने उर्वरक दुकान के स्टॉक रजिस्टर की जांच की तो गड़बड़ी पकड़ में आयी। फिर अधिकारियों ने कारोबारी के गोदाम पर छापेमारी की. वहां बड़ी संख्या में अवैध रूप से उर्वरक का भंडार पाया. कारोबारी इसका कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। जब कृषि अधिकारियों ने गुप्त गोदाम का स्थान जानने के बाद गोदाम के बगल के दूसरे कमरे में प्रवेश करना चाहा तो व्यवसायी ने पहले अनिच्छा व्यक्त की।

कृषि अधिकारी पापिया भट्टाचार्य की धमकी पर व्यवसायी को घर खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा। गुप्त गोदाम में घुसने पर कृषि अधिकारियों की नजर वहां अवैध रूप से बड़ी संख्या में अवैध खाद का भंडारण पर पड़ी. कुछ ही देर में गोदाम सील कर दिया गया। आज के अभियान के संदर्भ में कृषि उपनिदेशक (प्रशासक) पापिया भट्टाचार्य ने कहा, व्यवसायी से हमें क्या मिला, इसकी एक सूची तैयार की गयी है. तदनुसार, मैं व्यवसायी से जानना चाहूंगी। आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *