Itc Launches New Hotel

बंगाल में चार नए होटल्स स्थापित करेगी आईटीसी, डेयरी परियोजना और अस्पतालों के निर्माण की भी घोषणा

कोलकाता: विभिन्न कारोबार से जुड़ा आईटीसी लिमिटेड पश्चिम बंगाल में चार नए होटल खोलेगी। इससे उसके राज्य में होटल की संख्या नौ हो जाएगी। समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) संजीव पुरी ने यह जानकारी दी है। पश्चिम बंगाल में शुरू हुए बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन (बीजीबीएस) के सातवें संस्करण में संबोधन करते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी निकट भविष्य में राज्य में अपनी 18वीं विनिर्माण इकाई भी स्थापित करेगी।  हालांकि, उन्होंने घोषित आईटीसी की योजनाओं के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

पुरी ने कहा, “हमारी 17 विनिर्माण इकाइयां (बंगाल में) हैं। निकट भविष्य में एक और चालू की जाएगी। हमारे पास राज्य में पांच होटल हैं। समय के साथ आईटीसी इसे नौ तक ले जाने जा रही है।” पुरी ने कहा कि सिगरेट से साबुन बनाने वाली प्रमुख कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में पश्चिम बंगाल में लगभग सात हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है।

वहीं, नारायण हेल्थ के अध्यक्ष देवी प्रसाद शेट्टी ने कहा कि कंपनी अगले दो वर्षों में कोलकाता में एक हजार बिस्तरों वाला अत्याधुनिक अस्पताल स्थापित करने की योजना बना रही है। शेट्टी ने कहा कि नारायण हेल्थ ने इस परियोजना के लिए एक हजार करोड़ करोड़ रुपये रखे हैं।उन्होंने यहां बीजीबीएस में कहा, “इस शहर में एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाना मेरा सपना है। यह उन्नत हृदय देखभाल, कैंसर देखभाल और अंग प्रत्यारोपण सुविधाएं प्रदान करेगा।”

आरपीएसजी समूह के अध्यक्ष संजीव गोयनका ने कार्यक्रम में कहा कि समूह कोलकाता में एक विश्वस्तरीय अस्पताल भी स्थापित करेगा। हालांकि, गोयनका ने परियोजना के बारे में विस्तार से नहीं बताया। इस बीच, जेके पेपर के प्रबंध निदेशक हर्षपति सिंघानिया ने कहा कि जेके समूह खड़गपुर के विद्यासागर औद्योगिक पार्क में एक डेयरी परियोजना स्थापित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *