Remal Cyclone: ​​Heavy rain in Kolkata disrupts life, traffic closed

बंगाल में आज दिन भर होगी बारिश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में आज शुक्रवार को सारा दिन बारिश होने की संभावना है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे में 2.1 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

इसकी वजह से तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ है। राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28.3 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से महज एक डिग्री अधिक 33.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 27 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने वाला है।

सारा दिन रुक रुक कर हल्की बारिश होती रहेगी। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। ऐसा ही मौसम रविवार तक चलेगा। उत्तर बंगाल में तो भारी से अति भारी बारिश की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *