durga puja

दुर्गा पूजा की नवमी पर बंगाल के कई हिस्सों में हुई बारिश, लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं

कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के कई हिस्सों में दुर्गा पूजा के भव्य आयोजन के बीच नवमी की दोपहर हल्की बारिश हुई है। बारिश के बावजूद लोगों में दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। नवमी के दिन भी कोलकाता की सड़कों जनसैलाब उमड़ा था। बता दें कि मौसम विभाग ने इसकी भविष्यवाणी पहले ही की थी। समुद्र तल पर बने निम्न दबाव की वजह से नवमी के दिन बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बारिश होगी।

उसी के मुताबिक सोमवार दोपहर के समय हल्की बारिश की शुरुआत कोलकाता के साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर तथा पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर में हुई। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी हल्की बारिश हुई है।

फिलहाल यह रात को भी जारी रहेगी और रात आठ बजे के बाद भी हल्की बारिश होनी है। आज दुर्गा पूजा त्यौहार की नवमी है और पिछले चार दिनों से बंगाल के विभिन्न हिस्सों में खासकर कोलकाता में लाखों लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। ऐसे में यह बारिश पूजा के उत्साह में हल्की खलल डाल सकती है। पूजा आयोजक भी इसे लेकर चिंता में पड़े हुए हैं।

बहरहाल मौसम विभाग में स्पष्ट कर दिया है कि बहुत अधिक बारिश नहीं होगी जिसकी वजह से पूजा घूमने वाले भी बहुत अधिक चिंतित नहीं हैं। हालांकि मंगलवार को बारिश के बढ़ने की संभावना है, क्योंकि समुद्र तल पर बना निम्न दबाव धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल, ओडिशा और बांग्लादेश के समुद्र तटों की ओर बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *