न्यायालय के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से पंचायत चुनाव कराऊं यह मेरी जिम्मेदारी है- राज्यपाल सीवी आनंद

सिलीगुड़ी। पंचायत चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों से हत्या और हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। इसे लेकर राज्यपाल के पास विपक्षी दलों के नेता व प्रत्याशियों ने शिकायत की। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सभी के लोकतांत्रिक अधिकारियों को सुनिश्चित करने का आश्वासन देते हुए खुद राज्य के हिंसा प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने निकल पड़े हैं। वह पिछले तीन दिनों से दार्जिलिंग जिले के दौरे पर हैं।

तो दार्जिलिंग के सांसद राजू विष्ट के नेतृत्व में विधायक नीरज जिम्बा सहित गठबंधन के 9 प्रमुख दलों के नेताओं ने गुरुवार सुबह राज्यपाल से मुलाकात की और सांसद बिष्ट ने पंचायत चुनाव के दौरान पहाड़ में शांति व्यवस्था बनाए रखने, उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा।

इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा, पंचायत चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद मैं हर दिन उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रख रहा हूं जहां पंचायत चुनाव होंगे। देश का राज्यपाल होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं राज्य में शांति सुनिश्चित करूं, प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करूं और उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से पंचायत चुनाव कराऊं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे विश्वास के साथ अपना कीमती वोट डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *