Ishan Kishan

साउथ अफ्रीका दौरे पर ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकते हैं ईशान किशन

नयी दिल्ली। ईशान किशन को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। टेस्ट क्रिकेट में ईशान किशन की आक्रामक बल्लेबाजी उन्हें पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की भी याद दिलाती है। वीरेंद्र सहवाग वनडे और टी20 की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी बल्लेबाजी करते थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में इशान किशन की आक्रामक बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकती है। ईशान किशन टेस्ट क्रिकेट के बेहद मनोरंजक बल्लेबाज हैं।

ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 78.0 की शानदार औसत से 78 रन बनाए हैं। ईशान किशन के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक है. टेस्ट क्रिकेट में इशान किशन का स्ट्राइक रेट 85.71 है। ईशान किशन वनडे और टी20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट में भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं।

तेज बल्लेबाजी में माहिर

ईशान किशन तेज बल्लेबाजी में माहिर हैं। यह खिलाड़ी क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर देता है। ईशान किशन भारत के अगले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं। ईशान किशन अपने दम पर विरोधी टीम को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऐसा बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ा एक्स फैक्टर साबित होता है। विकेटकीपिंग में भी ईशान किशन का कोई सानी नहीं है।

नंबर-6 पर भेजा जा सकता है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ईशान किशन को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा रवींद्र जड़ेजा के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर उन्हें 7वें नंबर पर भेज सकते हैं। ईशान किशन के खेल को देखते हुए उन्हें नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया जा सकता है। छठे नंबर पर ईशान किशन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से कहर बरपाएंगे। किशन रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे। इशान किशन ने चयनकर्ताओं को दिखा दिया है कि उनमें बड़ी पारी खेलने की क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *