विक्टोरिया हाउस के सामने सभा की अनुमति के लिए हाई कोर्ट पहुंची आईएसएफ

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  भाजपा के बाद अब आईएसएफ (ISF) ने भी विक्टोरिया हाउस के सामने सभा करने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 21 जनवरी को पार्टी के स्थापना दिवस पर आईएसएफ वहां कार्यक्रम करना चाहती है। आरोप है कि पुलिस सभा की इजाजत नहीं दे रही है।

आईएसएफ ने सभा की अनुमति के लिए मंगलवार को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जस्टिस जय सेनगुप्ता ने केस दायर करने की इजाजत दे दी है। जस्टिस ने पूछा कि क्या उस जगह पर जनसभा होती रही है या नहीं? आईएसएफ के वकील फिरदौस शमीम ने अदालत को बताया कि तृणमूल ने उस जगह पर सभा की थी।

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम नहीं होने देने का कारण यह है कि पिछले साल कार्यक्रम के कारण रानी रासमणि रोड पर उपद्रव हुआ था। पुलिस ने लिखित सूचना दी है कि कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है इसलिए अनुमति नहीं दी जा सकती। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई बुधवार को होगी।

पिछले साल 29 नवंबर को भाजपा ने तृणमूल की 21 जुलाई के सभास्थल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में सभा की थी। हालांकि इसके लिए भी बंगाल भाजपा ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था क्योंकि कोलकाता पुलिस ने उन्हें उस स्थान पर सभा करने की अनुमति नहीं दी थी। अब आईएसएसएफ भी उसी राह पर है। – NEWS ASIA

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *