IPL Auction 2021: 13 बार रिजेक्ट होने के बाद 14वीं बार किस्मत आजमाएगा ये खिलाड़ी, आखिरी मिनटों में नाम शामिल

IPL 2021 का ऑक्शन शुरू होने में अब बस चंद घंटे बाकी हैं लेकिन, उससे ठीक पहले खिलाड़ियों की ऑक्शन लिस्ट में एक बड़ी एंट्री हुई है। बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का नाम भी आखिरी मिनटों में खिलाड़ियों की ऑक्शन लिस्ट में जोड़ लिया गया है। मुशफिकुर की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखी गई है।बांग्लादेशी विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम BCCI की प्रीमियर लीग IPL में खेलने के लिए पहले सीजन से ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन हर बार नीलामी में उनकी बोली नहीं लगी है। IPL की फ्रेंचाइजियों की ओर से उन्हें रिजेक्ट किया जाता रहा है। ऐसे में ये 14वीं बार है जब मुशफिकुर रहीम अपनी किस्मत आजमाने IPL की मंडी में उतरे हैं।

नाम रजिस्टर्ड नहीं फिर भी ऑक्शन लिस्ट में

खबरों की मानें तो मुशफिकुर रहीम ने IPL ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिजस्टर्ड नहीं कराया था और उन्होंने इससे खुद को बाहर रखा है। लेकिन, आखिरी मिनटों में हुई उनकी एंट्री से ऑक्शन की दिलचस्पी बढ़ गई है। दरअसल, दिलचस्पी इस बात को लेकर रहेगी कि 33 साल के बांग्लादेशी विकेटकीपर को इस बार किसी टीम में जगह मिलेगी या फिर हर बार की तरह इस बार भी उनके हाथ खाली रह जाएंगे।

रहीम का T20 करियर

2006 में डेब्यू के बाद से ही मुशफिकुर रहीम लगातार बांग्लादेश की T20 टीम का हिस्सा रहे हैं। 86 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में दाएं हाथ के बल्लेबाज में करीब 121 की स्ट्राइक रेट से 1282 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं उनके ओवरऑल T20 करियर की बात करें तो 202 मैचों में रहीम ने 128 के करीब स्ट्राइक रेट से 4288 रन बनाए हैं।

अनलकी मुशफिकुर रहीम

रहीम बेशक अब तक एक भी IPL न खेले हों, लेकिन दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ियों की किस्मत उन जैसी नहीं हैं। कई ऐसे बांग्लादेशी क्रिकेटर रहे हैं, जो IPL के रेग्यूलर सदस्य रहे हैं और पूर्व में खेल चुके हैं। इनमें मशर्फे मर्तजा, शकीब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, अब्दुल रज्जाक का नाम शामिल है। मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 85 मैचों में 2274 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक दर्ज है। उनके नाम सबसे ज्यादा 98 रन की पारी खेलने का भी रिकॉर्ड है। हो सकता है कि ये आंकड़े IPL के मिनी ऑक्शन में उनके फेवर में जाए।

मार्क वुड ने खींचा नाम, रहीम की एंट्री

IPL 2021 के ऑक्शन से आखिरी मिनटों में इंग्लैंड के खिलाड़ी मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया। उसके ठीक बाद मुशफिकुर रहीम के नाम को शामिल किए जाने की खबर सामने आई। इस तरह एक बार फिर से ऑक्शन लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों की कुल संख्या 292 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *