आईपीएल 2024 || कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने श्रेयस अय्यर, नीतिश राणा उप कप्तान

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआऱ) ने आईपीएल 2024 के लिए श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। पिछले सीजन टीम की कैप्टेंसी करने वाले नीतिश राणा को आगामी सीजन के लिए उप कप्तान बनाया गया है।इससे पहले भी श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर चुके हैं।

श्रेयस अय्यर ने चोट से रिकवर होने के बाद एशिया कप 2023 में वापसी की थी और उसके बाद से वह शानदार लय में नजर आ रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने गुरुवार को घोषणा की है कि आईपीएल 2024 के लिए श्रेयस अय्यर केकेआर के कप्तान होंगे और नीतीश राणा उपकप्तान होंगे।

श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे, जिसके बाद नीतीश राणा को टीम कमान सौंपी गई थी। नीतीश राणा के नेतृत्व में कोलकाता की टीम आईपीएल 2023 में आठवें स्थान पर रही थी। श्रेयस अय्यर ने एशिया कप 2023 में वापसी की थी और तब से वह शानदार फॉर्म में हैं।

वह पिछले महीने समाप्त हुए वनडे विश्व कप में भारतीय स्क्वॉड का भी हिस्सा थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ”यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं थे। हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तानी करेंगे।

जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जो फॉर्म उनके पास है ये उनके कैरेक्टर को दर्शाता है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले गौतम गंभीर को टीम का मेंटॉर नियुक्त करने की घोषणा की थी।

गौतम गंभीर के नेतृत्व में ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 2012 और 2014 में चैंपियन बनी थी। 2021 में केकेआर फाइनल में पहुंचा था और चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गया था। इसके बाद 2022 और 2023 में केकेआर सातवें पायदान पर रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *