आईपीएल 2023 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा को कप्तान बनाया

कोलकाता। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को घोषणा की है कि श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में आगामी आईपीएल 2023 में बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा टीम के कप्तान होंगे। केकेआर ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा कि वे अय्यर के ठीक होने और आईपीएल 2023 में किसी चरण में भाग लेने के प्रति आशान्वित हैं। राणा ने पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 12 टी20 मैचों में अपनी घरेलू क्रिकेट टीम दिल्ली का नेतृत्व किया था, जिसमें टीम ने आठ जीत और चार हार दर्ज की थी।

हम भाग्यशाली महसूस करते हैं कि नीतीश, कप्तानी के अनुभव के साथ सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और 2018 से केकेआर के साथ आईपीएल का अनुभव बहुत अच्छा काम करेंगे। हमें यह भी विश्वास है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के तहत, उन्हें मैदान से बाहर सभी आवश्यक समर्थन मिलेंगे और टीम में अत्यधिक अनुभवी खिलाड़ी सभी समर्थन प्रदान करेंगे, जिसकी नीतीश को मैदान पर आवश्यकता हो सकती है। हम उनकी कामना करते हैं।

अपनी नई भूमिका में सर्वश्रेष्ठ और श्रेयस पूरी तरह से और तेजी से ठीक हो रहे हैं। राणा, जो ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और 2021 में भारत के लिए एक ओडीआई और टी20 उपस्थिति रखते हैं, 2018 से केकेआर के बल्लेबाजी क्रम में एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं। 29 वर्षीय राणा ने केकेआर के लिए 140.19 की स्ट्राइक-रेट पर 34.62 की औसत से 14 पारियों में 450 रन बनाए हैं।

उन्होंने आईपीएल के 91 मैचों में 28.32 के औसत और 134.22 के स्ट्राइक-रेट से 2181 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरी ओर, अय्यर का आईपीएल 2023 में भाग लेना संदिग्ध था, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट की पुष्टि हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *