केंद्र सरकार द्वारा चाय श्रमिकों को वंचित किये जाने के आरोप में आईएनटीटीयूसी ने दिया धरना

सिलीगुड़ी। आईएनटीटीयूसी की दार्जिलिंग जिला समिति चाय श्रमिकों को केंद्र सरकार द्वारा वंचित किये जाने के आरोप पर विरोध में शामिल हुई। सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में शुक्रवार को इंटक के नेता धरने में शामिल हुए। आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष बच्चू दत्ता ने कहा कि केंद्र सरकार जहां चाय बागान श्रमिकों को लाभ देने की बात कह रही है, वहीं चाय बागान श्रमिक अभी भी विभिन्न लाभों से वंचित हैं।

खासकर भविष्य निधि का लाभ अभी तक उन्हें नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा मजदूरों को आधार कार्ड से जुड़ी कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। उनकी मांग है कि इस संबंध में हर चाय बागान में कैंप लगाया जाए। और श्रमिकों को सभी सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।

केंद्रीय राज्य मंत्री के घर के सामने धरने पर बैठे चाय बागान तृणमूल कांग्रेस मजदूर यूनियन के सदस्य

जलपाईगुड़ी। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीते 11 सितंबर को जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार में सभा में उपस्थित होकर चेतावनी दी थी। उन्होंने माल बाजार में सभा के मंच से ऐलान किया था कि केंद्र सरकार के लिए चाय बागानों के लोगों को तरह-तरह की दिक्कतें हो रही हैं, उन्होंने घोषणा की कि अगर केंद्र सरकार ने तय समय सीमा के भीतर चाय बागानों के लोगों के बारे में नहीं सोचा तो बीजेपी विधायक एमपी के मंत्रियों के घरों के सामने धरने पर बैठेंगे। इसी तरह शुक्रवार सुबह से जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट स्थित लक्षीपाड़ा चाय बागान में केंद्रीय राज्य मंत्री जॉन बारला के घर के सामने चाय बागान तृणमूल कांग्रेस मजदूर यूनियन के सदस्य धरने पर बैठ गए।

इस धरने में जलपाईगुड़ी जिला आईएनटीटीयूसी के अध्यक्ष राजेश लाकरा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार चाय बागान श्रमिकों के पीएफ मुद्दों में सहयोग नहीं कर रही है, और तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने रुपये के आवंटन के बारे में सवाल उठाया है। आईएनटीटीयूसी की ओर से यह जानकारी दी गई है कि इन तमाम मांगों को लेकर वे अगले 10 दिनों तक जॉन बारला के घर के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।

आईएनटीटीयूसी की ओर से भाजपा विधायकों और सांसदों के आवासों पर धरना प्रदर्शन कार्यक्रम शुरू

अलीपुरद्वार। चाय बागान श्रमिकों के भविष्य निधि के मुद्दे को लेकर तृणमूल की ओर से भाजपा विधायकों और सांसदों के आवासों पर धरना प्रदर्शन कार्यक्रम शुरू हुआ है। आईएऩटीटीयूसी की ओर से शुक्रवार सुबह से मदारीहाट के कुमारग्राम के कालचीनी में भाजपा विधायकों के आवासों के सामने धरना कार्यक्रम शुरू किया गया। कालचीनी में विधायक विशाल लामा के घर के सामने, कुमारग्राम में विधायक मनोज कुमार ओरान के घर के सामने, मदारीहाट में विधायक मनोज तिग्गा के घर के सामने धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया।

आज सुबह तृणमूल नेता और कार्यकर्ता कालचीनी भाटपाड़ा चाय बागान में भाजपा कालचीनी विधायक विशाल लामा के घर का घेराव करने पहुंचे। लेकिन उन्हें भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने रोक दिया। बाद में तृणमूल नेतृत्व ने विधायक विशाल लामा के घर से कुछ दूरी पर धरना दिया, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने विरोध भी किया। फिलहाल बीजेपी विधायक विशाल लामा और कार्यकर्ता समर्थक तृणमूल के धरना स्थल पर धरने पर बैठ गये हैं। घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव का माहौल है। इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *