महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन माइकॉन 2021

कोलकाता। महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग ने वित्तीय परिदृश्य पर कोविड -19 महामारी के प्रभाव के विषय पर विचार-विमर्श करने के लिए गुरूवार 2021 को 8 वें मेम्स अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन माइकॉन 2021: महामारी और वित्तीय परिदृश्य का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में डॉ. नंद किशोर गर्ग, संस्थापक और मुख्य सलाहकार, मेट्स और चांसलर-एमएयू, विशेष आमंत्रित संजय पासवान, पूर्व राज्य मंत्री, मानव संसाधन विकास, भारत सरकार, मुख्य अतिथि सी.ए. विपुल गर्ग, निदेशक और टीम प्रमुख – अधिग्रहण, मध्यम उद्यम, वाणिज्यिक बैंकिंग, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, दिल्ली, मुख्य वक्ता – प्रोफेसर जेवियर गोंजालेज नुनेज़,

अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय, प्रोफेसर, सलाहकार, पाठ्यक्रम निर्माता, रणनीतिकार और उद्यमी; प्रो. (डॉ.) एस.के. गर्ग, महानिदेशक मेम्स, प्रो. (डॉ.) जी.पी.गोविल, सलाहकार, मेट्स; और प्रो. (डॉ.) रवि कुमार गुप्ता, निदेशक, मेम्स ने भी भाग लिया।

डॉ. नंद किशोर गर्ग ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत ने इस महामारी का बड़ी मजबूती से सामना किया है। उन्होंने यह भी नोट किया कि सरकार, उद्योगों, लोगों और अर्थव्यवस्था द्वारा बुद्धिमत्ता और बहुत सारी सहायता योजनाओं और कार्यक्रमों के कारण इस महामारी से बचे हैं और इन बहुत कठिन समय के दौरान भी कायम रहे हैं।

उन्होंने वित्तीय पेशेवरों की भी सराहना की जिन्होंने इस महामारी के माध्यम से देश का मार्गदर्शन किया है। डॉ. नंद किशोर गर्ग ने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी तरह से विकसित होगी और बहुत तेजी से पलटाव करेगी। उन्होंने सम्मेलन के आयोजन के लिए आयोजन टीम को बधाई दी। समय अनुकूलनशीलता, रचनात्मकता और परिवर्तन प्रबंधन की मांग करता है।

सम्मेलन सलाहकार, प्रो. एस.के. गर्ग ने अपने संबोधन में इस बात पर जोर दिया कि संस्थान बड़ी संख्या में सम्मेलनों और सेमिनारों का ऑनलाइन आयोजन करता रहा है। प्रो. (डॉ.) रवि कुमार गुप्ता, निदेशक, मेम्स ने इस तरह का एक उपयुक्त सम्मेलन आयोजित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस कार्यक्रम में सम्मेलन के प्रतिनिधियों, डीन एमएआईएमएस, प्रिंसिपल लॉ, विभिन्न विभागों के प्रमुखों, संकाय, छात्रों और प्रतिभागियों ने भी भाग लिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =