Img 20231101 Wa0003

सिलीगुड़ी में अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी एवं कार्यशाला का आयोजन

खड़गपुर : थर्ड आई आर्टिस्ट ग्रुप द्वारा शुरू की गई 5वीं वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी और कार्यशाला बुधवार से शुरू हुई। प्रदर्शनी एवं कार्यशाला का उद्घाटन समारोह दोपहर में सिलीगुड़ी रामकिंकर आर्ट गैलरी में आयोजित किया गया। इसकी शुरुआत दीप जलाकर की गई। 4 दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पुलिस डीसीपी (मुख्यालय) अंशुमन साहा, सोमनाथ विश्वास और भारतीय कलाकार और विदेशी कलाकार और बिप्लबी संवाद दर्पण के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मीडिया कवरेज और मीडिया पार्टनर रिवोल्यूशन न्यूज़ दर्पण, कला प्रदर्शनी और कार्यशाला 1 नवंबर से 4 नवंबर तक चलेगी। हर साल की तरह, ग्लोबल वार्मिंग प्रकृति विषय पर कार्यशालाएँ और प्रदर्शनियाँ होती हैं। इस प्रदर्शनी में 65 चुनिंदा कलाकारों की तस्वीरों को जगह मिली है। थर्ड आई आर्टिस्ट ग्रुप कलाकारों के आवास, भोजन और प्रदर्शनी का सारा खर्च कम कीमत पर वहन करेगा। यह युवा कलाकारों को बढ़ावा देने का एक मंच है।

संस्था के अध्यक्ष एवं कलाकार अंशुमान साहा की पहल पर संस्था के सचिव सोमनाथ विश्वास, संयुक्त सचिव राजीव के प्रबंधन में अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की उपस्थिति में यह प्रदर्शनी एवं कार्यशाला आयोजित की जा रही है। भाग लेने वाले विभिन्न देशों में जॉर्जिया, रोमानिया, अमेरिका, कोसोवो, बांग्लादेश, नेपाल, ताइवान, पोलैंड, घाना, हैती, इराक, तुर्की, मिस्र शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *