Images 2023 11 18t180024.625

12 साल बाद पूरा होगा भारत का विश्व विजेता बनने का ख्वाब

अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम मानी जाने वाली रोहित एंड कंपनी रविवार को यहां नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 12 साल के लंबे अंतराल के बाद विश्व कप ट्राफी उठाने के इरादे से उतरेगी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीयों के सामने पांच बार की विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया होगी, रोहित के जांबाज इसी टूर्नामेंट में कंगारूओं को धूल चटा चुके हैं। फाइनल में भी भारत से यही उम्मीदें हैं।

मगर क्रिकेट के सबसे बड़े मंच में भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम को एक नये दिन में एक बार फिर उठ कर खड़े होने की काबिलियत रखने वाले कंगारूओं के साथ तय रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। इसके साथ ही करोड़ों भारतीयों की भावनाओं के दवाब से निपटने के लिये रोहित सेना को मनोवैज्ञानिक रूप से अधिक मजबूत बनना होगा।

‘सूर्य किरण’ की सलामी के साथ शुरु होगा विश्व कप का फाइनल : आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय वायुसेना का एयरशो दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा। दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला दोपहर दो बजे खेला जायेगा लेकिन उससे पहले दोपहर 12.30 बजे फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक के नेतृत्व में सूर्य किरण विमान दस मिनट तक हवा के करतब दिखायेंगे।

पहली बार, संगीत के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक आकर्षक नाइन हॉक कलाबाज़ी का प्रदर्शन कर नए भारत को सलामी देगा। उड़ानें अहमदाबाद हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *