शूटिंग विश्व चैंपियनशिप में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाजों ने बाकू में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक के साथ की। भारतीय पुरूष दस मीटर एयर पिस्टल टीम ने बाकू में चैंपियनशिप का शानदार आगाज किया। शिवा नरवाल, सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा की तिकड़ी ने 1734 अंक बनाए।

वहीं, चीन की टीम ने 1749 अंक के साथ गोल्ड में निशाना दागा और जर्मनी (1743 अंक) ने भारत से महज 9 अंक ज्यादा स्कोर कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शिवा सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिनिशर थे, जिन्होंने क्वालिफिकेशन में 579 अंक हासिल कर 17वां स्थान हासिल किया। वह तीन अंकों से फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए।

सरबजोत 578 के साथ एक स्थान पीछे थे, जबकि अर्जुन चीमा 577 के क्वालीफाइंग राउंड स्कोर के साथ 26वें स्थान पर रहे। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत प्रतियोगिता में ईशा सिंह 572 का स्कोर करके 32वें स्थान पर रहीं और चार अंकों से क्वालिफिकेशन से चूक गईं। पलक 570 के स्कोर के साथ 40वें स्थान पर रहीं। जबकि, दिव्या टी.एस. 566 के स्कोर के साथ, कुल मिलाकर 66वें स्थान पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *