एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ेंगे भारत, मलेशिया

चेन्नई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के एकतरफा सेमीफाइनल में शुक्रवार को जापान को 5-0 से रौंदकर दमदार तरीके से टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। पहले मिनट से ही जापान पर हावी रहे भारत की जीत में आकाशदीप सिंह (19वां मिनट), हरमनप्रीत सिंह (23वां मिनट), मनदीप सिंह (30वां मिनट), सुमित (39वां मिनट) और कार्ति सेल्वम (51वां मिनट) ने एक-एक गोल का योगदान दिया। भारतीय सर्किल में पैठ न जमा पाने के कारण उपविजेता जापान एक बार भी गेंद को नेट में नहीं पहुंचा सका। भारत शनिवार को होने वाले फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में कोरिया को 6-2 से मात दी।

पिछले मैच में जापान ने भारत को 1-1 के ड्रॉ पर रोक लिया था, लेकिन इस बार मेज़बान टीम ने मैच की शुरुआत फ्रंट फुट पर की और दूसरे ही मिनट में जापान के सर्किल में जगह बनाकर पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। जापान के गोलकीपर के शानदार बचाव से भारत इस मौके पर गोल नहीं कर सका और अगले 30 सेकंड में जापान की ओर से भी गोल करने का एक प्रयास देखा गया।

जापान ने पहले क्वार्टर में इसके बाद भारत को नियंत्रण में रखा, हालांकि दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में आकाशदीप ने भारत को बढ़त दिलाई। हार्दिक सिंह और सुमित ने जापानी सर्किल की दाईं ओर से गोल की ओर जगह बनायी और गोल करने का प्रयास किया। जापानी गोलकीपर उनकी कोशिश रोकने में सफल रहे लेकिन आकाश ने दूसरी कोशिश में गोल जमा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *