विशाखापत्तनम। सलामी बल्लेबाजों ऋतुराज गायकवाड (57) और ईशान किशन (54) के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (29 रन पर चार विकेट) और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (20 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी 20 में मंगलवार को 48 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में खुद को जिन्दा रखा।भारत ने पांच विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 19.1 ओवर में 131 रन पर ढेर कर शानदार जीत अपने नाम की। हालांकि यह मैच हारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 2-1 से आगे है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को उसके ओपनरों ने 97 रन की शानदार शुरुआत दी। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत 200 के ऊपर जाएगा लेकिन दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए लगातार विकेट निकाले और भारत को 179 रन पर रोक दिया। गायकवाड ने 35 गेंदों पर 57 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए जबकि किशन ने 35 गेंदों पर 54 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। श्रेयस अय्यर ने 11 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 14 रन बनाये। पांड्या ने 21 गेंदों पर 31 रन में चार चौके लगाए।

कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे और आठ गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने छह और अक्षर पटेल ने नाबाद पांच रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ड्वेन प्रिटोरियस ने 29 रन पर दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से लगातार दबाव में रखा। अपनी लय में दिखाई दे रहे चहल ने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम के तीन विकेट चटकाकर उसकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। रही सही कसर हर्षल ने पहले मैच के हीरो डेविड मिलर को आउट कर पूरी कर दी।

चहल ने ड्वेन प्रिटोरियस, रैसी वान डेर डुसेन और पिछले मैच के हीरो हेनरिक क्लासेन के विकेट निकाले। क्लासेन ने 24 गेंदों पर सर्वाधिक 29 रन बनाये। वेन पार्नेल 18 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। रीजा हेंड्रिक्स ने 23 और प्रेटोरियस ने 20 रन बनाये। चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। चहल ने तीन विकेट लेने के अलावा दो कैच भी लपके।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =