KL Rahul

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे केएल राहुल

नयी दिल्ली। एशिया कप 2023 का गुरुवार से आगाज हो रहा है। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है, जो कि 2 सितंबर को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने एक अहम जानकारी शेयर की है। द्रविड़ ने बताया कि केएल राहुल एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसको लेकर एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट भी शेयर की है।

बीसीसीआई ने केएल राहुल को लेकर एक्स पर पोस्ट शेयर की है। इसमें राहुल द्रविड़ का बयान साझा किया है। द्रविड़ ने केएल राहुल को लेकर कहा, ”केएल राहुल की प्रोग्रेस काफी अच्छी है लेकिन वे शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। राहुल पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 में खेले जाने वाले मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।

केएल राहुल ने चोट से ठीक होने के बाद मैदान पर वापसी की है। वे लंबे वक्त तक टीम इंडिया से बाहर रहे हैं लेकिन फिर भी एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली। राहुल की फिटनेस पर कोच द्रविड़ समेत मैनजमेंट का पूरा ध्यान है। इसी वजह से वे शुरुआती दो मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर हैं। अय्यर भी चोट से ठीक होने के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं। अय्यर पूरी तरह फिट हैं और वे फिटनेस के सभी मानकों पर खरे उतरे हैं।

टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को जगह दे सकती है। वे नंबर 4 पर बैटिंग कर सकते हैं। कप्तान रोहित शर्मा के साथ इस मुकाबले में शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *