Rachin Ravindra

IND Vs NZ: सचिन के स्टेडियम में राहुल की टीम को चुनौती देंगे “रचिन”

मुंबई। मुंबई के वानखेड़े में खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। अभी तक विश्व कप में भारत का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के सामने भी भारतीय टीम से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम भी काफी मजबूत दिख रही है। शानदार फार्म में चल रहा किवी खिलाड़ी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है। बात रचिन रविंद्र की हो रही है, जो कि इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा सरप्राइज पैकेज बनकर उभरे हैं।

रचिन की बल्लेबाजी का ही कमाल ही कि अहम मैचों में केन विलियमसन की गैरमौजूदगी के बावजूद भी कीवी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। सचिन और द्रविड़ के नाम से खास कनेक्शन रखने वाले रचिन आज उनकी टीम के ही सामने सबसे बड़ी चुनौती बनकर खड़े होंगे। वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही कोई नाम सबसे ज्यादा चर्चा में आया तो वो रचिन रवींद्र का ही था।

वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में ही रचिन रविंद्र ने शतक जड़कर वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड को मात दी। इसके बाद रचिन ने पीछे मुड़कर वापस नहीं देखा और उन्होंने वर्ल्ड कप में ना सिर्फ तीन शतक जड़ दिए हैं बल्कि वह 565 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी बने हुए हैं।

भारतीय मूल के रचिन रविंद्र की कामयाबी के बाद उनका सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम के साथ कनेक्शन भी सामने आया। रचिन रविंद्र के पिता भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के मुरीद रहे. इसलिए ही उन्होंने बेटे का नाम रचिन रखने का फैसला किया। वर्ल्ड कप में रचिन भी इस नाम की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

आज रचिन के सामने सचिन और राहुल दोनों के सामने ही खुद को साबित करने की चुनौती है। भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह सचिन तेंदुलकर का होम ग्राउंड है और इसी मैदान से दुनिया को अब तक का सबसे महान क्रिकेटर मिला।

वहीं, राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच हैं और वो रचिन रविंद्र को हल्के में लेने की गलती नहीं करना चाहेंगे। रचिन भी सचिन और राहुल को एक साथ मात देकर इतिहास रचने की फिराक में तो रहेंगे ही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *