IND vs ENG: रहाणे की आलोचना पर कप्तान कोहली का करारा जवाब, कहीं ये बात

चेन्नई : अजिंक्य रहाणे पहली पारी में एक रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हुए. दूसरी पारी में जेम्स एंडरसन ने रहाणे को बोल्ड किया। पहली पारी में डॉम बेस की गेंद पर वह जो रूट को कैच थमाकर आउट हुए थे। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आलोचकों के निशाने पर हैंैं। रहाणे पहले टेस्ट की दोनों पारियों में असफल रहे जिसके बाद टीम में उनके स्थान और भारत में उनके रिकॉर्ड पर सवाल उठने लगे हैंं। हालांकि जब कप्तान विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया तो वो पूरी तरह से अजिंक्य रहाणे के साथ खड़े दिखे। कोहली ने रहाणे की तारीफ करते हुए उन्हें मुश्किल हालात में टीम के लिए रन बनाने वाला खिलाड़ी बताया।

पुजारा और  रहाणे हमारे लिए बहुत अहम :  प्रेस वार्ता में रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, “आप सब अगर ऐसा चाहते हैं कि मैं इस तरह का कुछ बोलूं, जिससे इस बारे में बहस शुरू हो, तो आपको निराशा ही मिलेगी, क्योंकि मैं ऐसा कुछ नहीं कहने वाला। बल्कि इस तरह की बात मैं अपने दिमाग में लाता भी नहीं। मैं पहले भी कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं कि चेतेश्वर पुजारा के साथ अजिंक्य रहाणे हमारे लिए बहुत अहम टेस्ट बल्लेबाज हैं और वह ऐसे ही बने रहेंगे। टीम प्रबंधन को उनकी क्षमता पर पूरा विश्वास है और वह हमारे लिए बेहद ही अहम खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अभी इस सीरीज का बस एक टेस्ट हुआ है। पहली पारी में जो रूट ने अगर उनका वो शानदार कैच ना लपका होता तो उनके खाते में काफी रन होते और हम उनके प्रदर्शन को लेकर इस तरह की बातें नहीं कर रहे होते।”

मेलबर्न टेस्ट के बाद से खराब है रहाणे का प्रदर्शन 

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट में शतक लगाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अब तक खेली गयी अगली 7 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. रहाणे के साथ-साथ रोहित शर्मा का भी यही हाल है। टीम इंडिया को अगर टेस्ट सीरीज में वापसी करनी है तो इन दोनों को हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *