IND vs AUS: कोहली ने बनाया विराट रिकॉर्ड, भारत का ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब

अहमदाबाद। अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अच्छी बैटिंग की लेकिन तेजी ज्यादा देखने को नहीं मिली। टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 289 रनों का स्कोर हासिल किया था। भारत के लिए शुभमन गिल की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। उन्होंने अपना दूसरा टेस्ट शतक जमाया। विराट कोहली ने फिफ्टी जमाई और घरेलू मैदानों पर 4000 टेस्ट रन भी पूरे किये।

विराट कोहली ने धीमी शुरुआत करने के बाद हाथ खोले और कुछ आकर्षक शॉट जमाए। इस बीच गिल चायकाल के बाद 128 के निजी स्कोर लायन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। कोहली और जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया। कोहली का भारत में यह 50वां टेस्ट मैच है और उन्होंने घरेलू सरजमीं पर अपने 4000 टेस्ट रन पूरे कर दिए। इस उपलब्धि के दौरान उनका औसत 59 के करीब रहा है जो एक बड़ी बात है।

चौथे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेलते हुए ख़बर लिखे जाने तक 39 रनों की बढ़त बना ली थी। तब विराट कोहली 169 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं शानदार फार्म में चल रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी बखूबी साथ निभाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की धज्जियां उड़ाते हुए पटेल ने अर्धशतक जड़ा। वे 51 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *