IND vs AUS : रोहित के शतक के बाद जडेजा-अक्षर ने जड़े अर्धशतक

नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन भी मेज़बान टीम इंडिया के नाम रहा। दूसरे दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स बनाए फिर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अर्धशतक जड़ भारत को बेहद मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया। अक्षर और जडेजा के बीच आठवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हो चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 7 विकेट पर 321 रन है। स्टम्प्स के समय रवींद्र जडेजा 66 और अक्षर पटेल 52 रन पर नाबाद लौटे टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया से 144 रन आगे है।

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा। रोहित शर्मा का यह शतक एक साल पांच महीने से ज्यादा समय के बाद आया है। उन्होंने 526 दिन बाद टेस्ट में शतक जड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का यह पहला शतक है, वहीं टेस्ट क्रिकेट में यह उनका नौवां शतक है. रोहित शर्मा ने इस शतक के साथ खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

रोहित तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने: रोहित शर्मा इस शतक के साथ ही भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है, ये कारनामा आज तक कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया था। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज कप्तान भी अपनी कप्तानी में यह कारनामा नहीं कर सके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *