IND vs AUS: चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ, सीरीज 2-1 से भारत के नाम

अहमदाबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया बॉर्डर गावस्कर सिरीज का चौथा और आख़िरी मैच ड्रॉ हो गया. इसी के साथ भारत ने ये सिरीज़ 2-1 से जीत ली है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 571 रन बनाए। दूसरी पारी में मैच ख़त्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। दोनों ही टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में सात जून को भिड़ेंगी।

मैच लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। दरअसल, न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सिरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को दो विकेट से शिकस्त दे दी। इसके बाद पॉइंट टेबल में आगे होकर भारत डब्लूटीसी के फाइनल में पहुंच गया है।भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से जीत लिया है।

पहला और दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता था। तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 78.1 ओवर में 2 विकेट पर 175 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड 90 रन, मार्नस लाबुशेन ने 63 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं स्टीव स्मिथ 10 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से अश्विन और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *