जंगल महल में बढ़ी राजनैतिक तपिश, कहीं ममता के समर्थन में जुलूस, तो कहीं मोदी का पुतला फूंका

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : बढ़ती सर्दी के साथ ही जंगल महल में राजनीतिक तपिश भी बढ़ती जा रही है । पिछले २४ घंटों के दौरान चली गतिविधियों में कहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में जुलूस निकला तो कहीं विरोधियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका । केंद्र सरकार की नई कृषि नीति और दिल्ली में आंदोलनरत किसानों पर हमले के विरोध में खड़गपुर में आमरा वामपंथी कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला । इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका गया , वहीं भविष्य में बड़े स्तर पर आंदोलन छेड़ने की घोषणा की गई ।

दूसरी ओर आगामी ७ दिसंबर को मेदिनीपुर आ रही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सभा के प्रचार को तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रखंड स्तर पर जुलूस निकाला । जिला मुख्यालय मेदिनीपुर समेत डेबरा और पिंगला में भी जुलूस निकाला गया । पिंगला के डाकबंगला से कालीतला तक निकाले गए जुलूस का नेतृत्व राज्य के जल संपदा मंत्री सोमेन महापात्र ने किया ।

अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल विकास के नए सोपान तय कर रहा है । लेकिन विरोधी ताकतें खासतौर से भाजपा इसमें तरह तरह से विघ्न उत्पन्न करने की कोशिश कर रही है । इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । व्यापक आंदोलन कर विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *