अठारोखाई मैदान में दार्जिलिंग जिले का सबला मेले का शुभारंभ

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के शिव मंदिर के अठारोखाई मैदान में दार्जिलिंग जिले का सबला मेला शुरू हो गया है। सोमवार दोपहर मेले का विधिवत उद्घाटन सिलीगुड़ी उप जिला परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने किया। उद्घाटन समारोह में उनके अलावा उपाध्यक्ष रोमा रेशमी एक्का, अनुमंडल परिषद के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी प्रेम कुमार बरदेवा, सिलीगुड़ी के महकमाशासक प्रियंका सिंह, माटीगाड़ा बीडीओ श्रीवास विश्वास सहित अन्य उपस्थित थे।

यह सबला मेला पश्चिम बंगाल सरकार के स्वयं सहायता समूह एवं स्वरोजगार विभाग की पहल और पश्चिम बंगाल स्वरोजगार निगम लिमिटेड के प्रबंधन के तहत आयोजित किया गया है। इस साल इस मेले का 14वां साल है। बताया जा रहा है कि इस मेले में दार्जिलिंग जिले से चुने गए 23 कलाकारों के स्वयं सहायता समूह और स्वरोजगार योजना के उद्यमियों के स्टॉल लगे हैं।

मेला 5 फरवरी तक चलेगा। इस संबंध में अध्यक्ष अरूण घोष ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले के आत्मनिर्भर समूहों की महिलाओं के हस्तशिल्प को बढ़ावा देने और उन्हें विपणन के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से इस मेले का आयोजन किया गया है। प्रशासन इस मेले का आयोजन अलग-अलग जगहों पर कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *