Mamata-Banerjee

गोवा में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज, कहा- ‘चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर’

गोवा : तृणमूल कांग्रेस ने एमजीपी (महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि गोवा में भाजपा का सूर्योस्त होगा। यह गठबंधन गोवा में सरकार बनाएगी। यदि किसी को इसमें शामिल होना है, तो वे आएं इसमें कोई आपत्ति नहीं है। ‘चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर’ ममता बनर्जी ने मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पणजी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गोवा में दिल्ली की दादागिरी नहीं चलेगी। दिल्ली से आकर कोई गोवा को कंट्रोल नहीं करेगा।

गोवा को आउटसाइडर नहीं, इनसाइडर कंट्रोल करेगा। ममता बनर्जी गोवा दौरे के दौरान भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही हैं। मंगलवार को अपनी चुनावी रैली में मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव आने पर मंदिर जाते हैं और गंगा में स्नान करते हैं, लेकिन कोरोना के समय गंगा में शव को बहा दिया जाता है।

पणजी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से हूं। मुझे भाजपा की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। चुनाव जब आता है, तो मंदिर चला जाता है, लेकिन मृत्यु होने पर गंगा में बहा देता है।” उन्होंने दावा किया कि टीएमसी एमजीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। जिनको उनके साथ आना है वे आयें, वही सरकार बनाएंगे। गोवा में भाजपा का सूर्यास्त शुरू हो गया है। गोवा से लेकर यूपी तक सभी जगह उसका सनसेट होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा केस में SIT ने भी माना है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी। उन्होंने कहा कि इस बारे में यूपी के सीएम को इस्तीफा नहीं देना चाहिए। गृह मंत्री को इस्तीफा नहीं देना चाहिए और पीएम को इस बार बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बीजेपी को लेकर आया था। वह नहीं जाते हैं कि बीजेपी कैसी पार्टी है। वह केवल जुमला करती है। उन्होंने कहा कि वह चाहती है कि सभी मिलकर बीजेपी को हराये। वह बीजेपी को हराने के लिए आई है, लेकिन उन पर वोट बांटने की बात कही जा रही है, लेकिन वह वोट नहीं बांट रही हैं, बल्कि वह चाहती है कि सभी बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई करें।

उन्होंने कहा, “मैं सालों से काली पूजा कर रही हूं। बंगाल में लाखों से ज्यादा दुर्गा पूजा होता है। सभी को 50 हजार रुपए देते हैं। बीजेपी किसी को नहीं देती है, आप जाकर बता करें यदि यह बातें गलत हुई, तो मैं अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।” उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हिंदू-मुस्लिम होता है। चुनाव के समय गंगा स्नान होता है और चुनाव के बाद गंगा मां में मृत देह बहाया जाता है। उन्होंने कहा कि पहले उज्जवला की बात करते थे, लेकिन जब चुनाव हो गया तो उज्जवला हवा हो गया। रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की दो दिवसीय गोवा यात्रा के दौरान प्रदेश कांग्रेस के कई सदस्य तृणमूल में शामिल हुए हैं। तृणमूल ने एक बयान में कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से कुछ माह पहले कांग्रेस के जो सदस्य तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं उनमें अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के पूर्व सदस्य मार्थ सल्दान्हा शामिल हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि गोवा में तृणमूल के नेतृत्व में भाजपा विरोधी गठबंधन पहले ही बन चुका है और यदि कांग्रेस उससे जुड़ना चाहती है तो यह उसपर निर्भर करता है। विज्ञप्ति के अनुसार बनर्जी की गोवा यात्रा के दौरान सोमवार को कांग्रेस एवं आम आदर्मी पार्टी से जुड़े 31 सदस्यों ने तृणमूल का हाथ थाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *