धुपगुरी में भाजपा ने पुलवामा के बलिदानी जवान की पत्नी को उम्मीदवार बनाया

कोलकाता। उत्तर 24 परगना की धुपगुरी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। यहां पुलवामा हमले में बलिदान हुए जवान जगन्नाथ राय की पत्नी तापसी राय को पार्टी ने टिकट दिया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय की ओर से इस संबंध में उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। खास बात यह है कि तापसी राय ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीदवार बनाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ना ही उनसे किसी तरह की कोई सलाह ली गई।

इसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी की रणनीति पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि 2021 के विधानसभा चुनाव के समय तापसी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंच पर नजर आई थीं। 25 मार्च 2021 को विधानसभा चुनाव से पहले यहां ममता बनर्जी चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं। तब तापसी उनके मंच पर मौजूद थीं। तापसी के पति जगन्नाथ राय सीआरपीएफ की 73 नंबर बटालियन के जवान पुलवामा में हमले के दौरान अपने बटालियन के अन्य साथियों के साथ बलिदान हो गए थे। वह धूपगुरी के पश्चिम सालबाड़ी के रहने वाले थे।

उन्हीं की पत्नी तापसी ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही उनसे पूछा गया है। उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में कुछ नहीं जानती हूं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं चुनाव लड़ूंगी। मेरे पति ने देश के लिए जान दी है। उन्होंने कहा कि धुपगुरी की बच्चियों, माताओं के लिए वह कुछ करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि धुपगुरी महकमा और धुपगुरी ग्रामीण अस्पताल का विकास ही उनका पहला लक्ष्य है। इसके पहले माकपा और तृणमूल ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। उल्लेखनीय है कि धुपगुरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विष्णुपद के निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है। उम्मीदवारों की सूची में विष्णुपद के बेटे का नाम था लेकिन उन्हें भी दरकिनार कर ऐसे उम्मीदवार को टिकट किया गया है जो खुद अपनी उम्मीदवारी को लेकर अभिज्ञता प्रकट कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *