बंगाल को लेकर महत्वपूर्ण बैठक, दिल्ली जा रहे हैं सुकांत-शुभेंदु

कोलकाता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के बाद अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी दिल्ली जा रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ उनकी बैठक होनी है। इसे लेकर कई तरह के राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि बंगाल में कुछ समय बाद होने वाले पंचायत चुनाव की रणनीति पर मुख्य रूप से बैठक में चर्चा होगी।

भाजपा ने राज्य में पंचायत चुनाव में भी केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है जिसे लेकर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने बताया है कि राज्य में पार्टी की सांगठनिक मजबूती और उसमें केंद्रीय नेताओं की मदद के बारे में मुख्य रूप से बात होनी है। इसके अलावा बंगाल में 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का फंड भी फिलहाल केंद्र ने बकाया रखा है।

इस बारे में सुकांत कई बार पहले ही कह चुके हैं कि सरकार जो राशि भेजती है उसे लूट कर तृणमूल के नेता अपनी जेब भर रहे हैं। केंद्र सरकार हिसाब मांगती है तो राज्य सरकार हिसाब नहीं देती है। ऐसे में केंद्रीय फंड के बारे में किसी भी तरह की कोई बात होने का सवाल ही नहीं उठता। सूत्रों ने बताया है कि केंद्रीय एजेंसियां राज्य में मवेशी और कोयला तस्करी समेत अन्य मामलों की जांच कर रही है। उसकी गति तेज करने के बारे में भी महत्वपूर्ण वार्ता हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *