आईआईएम काशीपुर ने मनाया अपने वार्षिक सांस्कृतिक, खेल और प्रबंधन उत्सव- “अग्नित्रय” का 10वां संस्करण

काशीपुर। आईआईएम काशीपुर में 19 से 21 जनवरी, 2024 को आयोजित तीन दिवसीय प्रमुख वार्षिक उत्सव, अग्नित्रय-एक्स, ‘एग्ज़ुबरेंस अनलीशेड’ थीम पर आधारित था। छात्रों को प्रबंधन, खेल और संस्कृति के मिश्रण का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया गया। तीन दिन तक चलने वाले इस असाधारण उत्सव के पहले दिन एक समूह नृत्य प्रतियोगिता- सिनर्जी, बैटल ऑफ बैंड्स और कॉमेडी नाइट में यश राठी का आनंदित करने वाला प्रदर्शन शामिल रहा। कॉमेडी नाइट के स्टार, कॉमेडियन ने दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया। आलोक सिंघल, कार्यकारी निदेशक, इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड ने कहा कि तीन प्रकार के लोग होते हैं, वे लोग जो अपने अनुभव से सीखते नहीं हैं, वे लोग जो अपने अनुभव से सीखते हैं और फिर सबसे बुद्धिमान वे होते हैं जो दूसरों के अनुभव से सीखते हैं।

प्रो. मयंक, सहायक प्रोफेसर, छात्र कार्य-संबंध, आईआईएम काशीपुर ने कहा कि अग्नित्रय” का 10वां संस्करण का अंत हो रहा है, और यह एक बहुत ही खास संगीत है जिसमें हमारे छात्रों ने व्यवस्थापन, खेल, और सांस्कृतिक रंग-बिरंगे का अद्वितीय संबंध बनाया है। विचार से लेकर क्रियान्वयन तक, आईआईएम काशीपुर के अग्नित्रय-एक्स ने हमें हाथों का अनुभव, टीमवर्क, और नेतृत्व का सुंदर परिचय प्रदान किया है। इस आयोजन ने हमें केवल मनोरंजन ही नहीं, बल्कि दीर्घकालिक रिश्तों की मजबूत बुनियादें भी बनाई हैं, जो छात्रों, पूर्व छात्रों और समर्थकों को एक साथ लाने में सफल रही हैं।

दूसरे दिन, 20 जनवरी को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में, रैप बैटल, एकल गायन प्रतियोगिता- अंतर्नाद, रोलप्ले प्रतियोगिता- नवरस, एकल नृत्य प्रतियोगिता- नृत्य शास्त्र, काव्य प्रतियोगिता (पोएट्री स्लैम), और साहित्य क्लब द्वारा आयोजित कहानी सुनाने का कार्यक्रम – अभिव्यक्ति शामिल रहा। शाम में विजेताओं की घोषणा की गई और इसके बाद स्टार नाइट का आयोजन हुआ जिसमें प्रसिद्ध गायक निखिल डिसूज़ा के मनमोहक संगीत और हिट गानों से भीड़ झूम उठी।

समापन के दिन, 21 जनवरी को एक भव्य फैशन शो (पनाचे) का आयोजन हुआ, जो बेहद शानदार और आकर्षक रहा। डीजे कार्निवोर और अंतरिक्ष ने इस अवसर को संगीतमय रात में तब्दील कर दिया और सभी उत्सव के दौरान रात में थिरक उठे। हमारा वार्षिक उत्सव अग्नित्रय-एक्स सभी छात्र इकाइयों, छात्र परिषद, संबद्ध हितधारकों और सभी उपस्थित लोगों और प्रायोजकों के समर्थन की वजह से सफल रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *