Icore Chit fund Scam : सीबीआई ने मंत्री मानस भुइयां को किया तलब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोडों के हुए पोंजी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य के मंत्री मानस भुइयां को समन जारी कर तलब किया है। समन नोटिस में जल संसाधन जांच एवं विकास मंत्री को साल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में सोमवार को करीब 1200 बजे हाजिर होने को कहा गया है।

पश्चिम मेदिनीपुर के सबांग के विधायक मानस भुइयां को ताजा समन नोटिस इसी घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा बंगाल के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी (वाणिज्य और उद्योग) से उनके यहां स्थित कार्यालय में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के एक सप्ताह बाद हुआ है।

सूत्रों ने कहा कि भूनिया से आईकोर ग्रुप द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उनकी कथित उपस्थिति के बारे में पूछे जाने की संभावना है। निष्क्रिय आईकोर समूह के प्रमुख अनुकुल मैती, जिन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और वह भुवनेश्वर के झारपाड़ा जेल में बंद थे, मैती की पिछले साल नवंबर में कोविड -19 से मृत्यु हो गई थी।

सीबीआई ने अभिजीत सरकार हत्याकांड में 12 संदिग्धों के खिलाफ जारी किए गिरफ्तारी वारंट : पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हत्या, बलात्कार और हिंसक घटनाओं की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने शहर के पूर्वी हिस्से कांकुरगाछी में अभिजीत सरकार हत्याकांड में 12 संदिग्धों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीबीआई अधिकारी रविवार को कांकुरगाछी इलाके में गए और कथित तौर पर आरोपी व्यक्तियों के आवासों पर गिरफ्तारी वारंट नोटिस दिए। सीबीआई की एक अलग टीम ने भी पीड़ित (अभिजीत सरकार) के घर का दौरा किया और वहां मौजूद लोगों के साथ बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *