IAF विमान ने काबुल से 150 से अधिक भारतीयों को बाहर निकाला

New Delhi: भारतीय वायु सेना का एक विमान मंगलवार को गुजरात के जामनगर एयरफोर्स बेस स्टेशन पर पहुंचा, जिसमें भारतीय राजदूत रुद्रेंद्र टंडन सहित अफगानिस्तान से 150 से अधिक भारतीयों को लाया गया है। अफगानिस्तान और पड़ोसी पाकिस्तान के आसमान से बचते हुए हामिद करजई हवाई अड्डे से लंबी दूरी की उड़ान भरकर वायुसेना का विमान सुबह करीब 11.30 बजे जामनगर पहुंचा। विमान ने सुबह करीब आठ बजे काबुल से उड़ान भरी थी।

इन यात्रियों में भारतीय दूतावास के कर्मचारी और अफगानिस्तान में कई परियोजनाओं में कार्यरत अन्य पेशेवर शामिल हैं। गुजरात सरकार के राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह जडेजा, जामनगर के मेयर, जामनगर के जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों ने यात्रियों को गर्मजोशी से बधाई दी। सभी यात्रियों को एक आवास में ले जाया गया, जहां उन्हें दोपहर का भोजन परोसा गया।

राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने कहा, “विमान जामनगर हवाई अड्डे पर सुबह 11.30 बजे पहुंचा। हमने उनका स्वागत किया। अधिकांश यात्री घबराये हुए थे और उन्होंने सभी को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। राज्य सरकार ने यहां जामनगर में उनके दोपहर के भोजन की व्यवस्था की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *