‘मुझे इस्तीफा देने के लिए बोला गया, मैंने दिया, मंत्री पद हाथ से जाने पर बोले- बाबुल सुप्रियो

कोलकाता: मंत्री पद हाथ से जाने के बाद बाबुल सुप्रियो की प्रतिक्रिया सामने आई है। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मुझे इस्तीफा देने के लिए कहा गया, मैंने दिया। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रीयो ने मंत्रालय होने के बाद फेसबुक पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे बुरा लग रहा है। गौरतलब हो कि साल 2014 में मोदी सरकार आने के बाद से बाबुल सुप्रीयो लगातार केंद्रीय राज्यमंत्री रहे। 2019 में भी उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया।

लेकिन अब मोदी कैबिनेट विस्तार से बाबुल सुप्रियो को बाहर कर दिया गया। हालांकि पार्टी आलाकमान के इस फैसले पर अफसोस जताया। बाबुल का मानना है कि उन पर भ्रष्टाचार के कोई दाग नहीं था। हालांकि उन्हें मंत्रालय छोड़ना पड़ा।

बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पर लिखा मुझे कैबिनेट सदस्य के रूप में देश की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं बहुत खुश हूं कि मैं बिना किसी भ्रष्टाचार के कैबिनेट छोड़ रहा हूं। बंगाल से मंत्री बनने वालों को बधाई। मुझे अपने लिए बुरा लग रहा है लेकिन मैं उनके लिए खुश हूं। बंगाल की देव श्री चौधरी को भी राज्य मंत्री का पद गंवाना पड़ा।

फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया देने के बाद ही बाबुल सुप्रियो ने वह पोस्ट डिलीट कर दिया। एक और पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा मुझ से इस्तीफा देने के लिए कहा गया इस तरह के शब्द का इस्तेमाल करना शायद ठीक नहीं था। लेकिन सवाल यह है कि उन्होंने पिछली पोस्ट को हटाकर फिर से स्पष्टीकरण क्यों दिया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *