मैकुलम से पहले मुझसे इंग्लैंड टेस्ट कोच के लिए किया था संपर्क : पोंटिंग

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि ब्रेंडन मैकुलम की नियुक्ति से पहले उनसे इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था। 2022 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की 4-0 से करारी हार के बाद, टीम प्रबंधन के भीतर महत्वपूर्ण बदलाव लागू किए गए। मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड, बल्लेबाजी सलाहकार ग्राहम थोरपे और प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स सभी को अपनी-अपनी नौकरियों से बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा।

इसके अतिरिक्त, जो रूट ने कप्तान के रूप में अपनी भूमिका छोड़ने का फैसला किया। पोंटिंग ने खुलासा किया कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए पुरुष क्रिकेट के निदेशक की भूमिका निभाने वाले रॉब की ने कोचिंग के अवसर पर चर्चा करने के लिए पोंटिंग से संपर्क किया था।

पोंटिंग ने गुरिल्ला क्रिकेट को बताया, ब्रेंडन के काम संभालने से पहले मुझसे वास्तव में पूछा गया था, आप लोग यह पता लगा सकते हैं। आप लोग यह पता लगाने वाले पहले व्यक्ति हो सकते हैं – लेकिन जैसे ही रॉबर्ट की ने यह काम संभाला, मैंने उनसे कुछ कॉलें लीं। उन्होंने कहा, लेकिन मैं पूर्णकालिक अंतरराष्ट्रीय कोचिंग नौकरी के लिए तैयार नहीं हूं।

जब नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और कोच मैकुलम ने बागडोर संभाली, तो इंग्लैंड ने ‘बैजबॉल’ नामक क्रिकेट के आक्रामक और निडर ब्रांड को अपनाया। सीमाओं को बढ़ाने और आक्रामक क्षेत्रों और शुरुआती घोषणाओं का उपयोग करने के बैजबॉल दृष्टिकोण के तहत, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा है, अपने 13 टेस्ट में से 11 जीते हैं और अभी तक एक भी श्रृंखला नहीं हारी है।

पिछले साल मई में मैकुलम की नियुक्ति के बाद एजबेस्टन में एशेज हार इंग्लैंड की 14 टेस्ट मैचों में तीसरी हार थी। बैजबॉल से पहले, इंग्लैंड ने पूर्व मेंटर क्रिस सिल्वरवुड के नेतृत्व में 17 टेस्ट मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *