मुझे EVM पर आज भी भरोसा नहीं : अखिलेश

नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पेपर लीक मुद्दे पर लोकसभा में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा… “पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच्चाई तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।

ईवीएम पर अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम का मुद्दा कायम रहेगा। यह मुद्दा न मरा है और न ही मरेगा. हमे इस पर पहले भी विश्वास नहीं था और अब भी नहीं है। अगर हम यूपी में 80 सीटें भी जीत जाएं तो भी ईवीएम पर भरोसा नहीं रहेगा। ईवीएम से जीत कर ईवीएम को हटाएंगे। हम समाजवादी ईवीएम को लेकर संघर्ष जारी रखेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या की जीत देश के परिपक्व मतदाता की जीत है। अयोध्या की जीत हमारी मर्यादा की जीत है। ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे उसको लाने का दावा, वो खुद किसी के सहारे के हैं लाचार.होइहि सोइ जो राम रचि राखा।

लोकसभा में अपने भाषण में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ. यूपी में 2 लोगों के बीच प्रभुत्व की लड़ाई का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. जुमला बनाने वालों से जनता का भरोसा उठ गया. यूपी में हर परीक्षा में पेपर लीक हो रहा है. पेपर लीक इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार किसी को नौकरी नहीं देना चाहती।

अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव में इंडिया गठबंधन की नैतिक जीत हुई है। इंडिया और पीडिए की सामाजित न्याय की जीत हुई है। ये गिरने वाली सरकार है. 2024 का परिणाम हमारे लिए जिम्मेदारी भरा है।

4 जून को सामुदायिक राजनीति की शुरुआत है। 4 जून को सांप्रदायिक राजनीति के अंत का दिन है। चुनाव में अवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ दिया है। चुनाव में सकारात्मक राजनीति का नया दौर शुरू हुआ है। संविधान मंथन में संविधान रक्षकों की जीत हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *