जलपाईगुड़ी में तृणमूल पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए चाय बागान सैकड़ों मजदूर

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के बहादुर ग्राम पंचायत के चाय बागान इलाके में सैकड़ों श्रमिक तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये।इस अवसर पर भाजपा के जलपाईगुड़ी जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष पॉलेन घोष और विभिन्न नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। पौलेन घोष ने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के बहादुर ग्राम पंचायत के वेजाबाड़ी चाय बागान क्षेत्र से भाजपा कार्यकर्ताओं को तृणमूल श्रमिक संघ के नेतृत्व ने जबरदस्ती छीन लिया।

उन्हें तृणमूल पार्टी में शामिल कराया गया। हालाँकि, जो लोग भाजपा छोड़कर तृणमूल पार्टी में शामिल हुए, उन्हें अपनी गलती का एहसास होने के बाद वे भाजपा में वापस आ गए। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले जलपाईगुड़ी के कई और चाय बागान मजदूर बीजेपी में आएंगे।

अलीपुरद्वार में शोषण के आरोप में चाय मजदूरों ने किया काम बंद

अलीपुरद्वार। कालचीनी ब्लॉक के वर्नाबाड़ी चाय बागान के श्रमिक सोमवार को काम में शामिल ना होकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। श्रमिकों ने शिकायत की कि बागान अधिकारियों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है। बगीचे के जिस हिस्से में चाय की पत्तियों का कम उत्पादन है, श्रमिकों को वहां काम पर लगाया जा रहा है। अगर पत्तियां बगीचे के अधिकारियों द्वारा दिए गए लक्ष्य से कम तोड़ा जाता हैं, तो श्रमिकों के वेतन से राशि काट ली जाती है।

दूसरी ओर, 25 किलो से अधिक वजन उठाने पर श्रमिकों को बढ़ी हुई राशि या आईएलपी (एक्स्ट्रा लीफ प्राइज) का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसके बाद कर्मचारी काम पर न आकर आंदोलन में शामिल हो गये। उन्होंने कहा, ”जब तक हमारी समस्या का समाधान नहीं होगा, आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा।”

टूट गया एकमात्र कलवर्ट, संपर्क कट जाने से छूट रहा बच्चों का स्कूल

जलपाईगुड़ी। बारिश के कारण कलवर्ट टूट गया है। जलपाईगुड़ी के राजगंज जिले के हुडुगाछ इलाके के निवासियों ने तत्काल मरम्मत की मांग की है। स्कूली छात्रों और यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। क्योंकि कलवर्ट टूट जाने से गांव का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। आरोप है कि प्रशासन के अधिकारियों ने आकर देखा लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। स्कूल खुले हैं लेकिन छात्र सड़कों पर खेल रहे हैं। पूछने पर कहा कि स्कूल जाने की इच्छा है, लेकिन जाये कैसे रास्ता तो बंद है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि पुलिया टूट जाने के कारण हम लोग बाजार नहीं जा पा रहे हैं। नतीजा यह है कि खाना बनाने, खाने और बाजार में दिक्कत हो रही है। आज लगभग दो सप्ताह बीत गए लेकिन प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। गांव के कुछ लोगों ने दो-तीन बांस के सहारे एक तरफ से दूसरी तरफ जाने की व्यवस्था की है।

लेकिन इससे कई लोग पानी में गिर चुके हैं। बीडीओ, डीएम यहां तक कि मंत्री भी आकर इस पुल की हालत देख चुके हैं। इस संबंध में राजगंज विधायक खगेश्वर राय ने फोन पर बताया कि बीडीओ पहले से ही मामले को देख रहे हैं। वह जल्द ही समस्या का समाधान करने का प्रयास भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *