हावड़ा हिंसा : जुलूस में पिस्टल लहराने वाले शख्स को पुलिस ने मुंगेर से दबोचा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के शिवपुर में रामनवमी के जुलूस के दौरान पिस्टल लहराने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामनवमी के जुलूस में हथियार लेकर जा रहे सुमित साव को मुंगेर से गिरफ्तार किया गया है। उसने आग्नेयास्त्रों के साथ जुलूस में शामिल होने की बात कबूल की है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सीआईडी को सौंप दिया है।

बता दें कि हावड़ा में हिंसा की जांच सीआईडी कर रही है। जुलूस में पिस्टल लहराने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने निशाना साधा था। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार हावड़ा पुलिस ने आरोपी को मुंगेर से गिरफ्तार किया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है। कोलकाता में फिर पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि तृणमलू कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने हावड़ा में हिंसा के बाद एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें देखा ज रहा था कि एक युवक शिवपुर के जुलूस में हवा में पिस्टल लहरा रहा था। उन्होंने सवाल किया था कि रामनवमी के जुलूस में पिस्टल क्या कर रहा है। रामनवमी के जुलूस का डीजे से क्या काम है।

अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि हिंसा के उसकाने से लिए साजिश रची गई थी और इसी लिए हथियार सप्लाई किये गये थे। सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को अपने भाषण के दौरान कहा था कि रामनवमी के जुलूस में बंदूक और तलवार का क्या काम है। उन्होंने बीजेपी पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *