#Howrah : हावड़ा में सड़कों की हालत जर्जर, बारिश में हाल बदहाल, सड़क अवरोध

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा। हावड़ा के विभिन्न सड़कों की हालत काफी खराब हो चुकी है। जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। हर समय हादसे का अंदेशा बना रहता है। शाम के समय सड़कों पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी गहरे गड्ढे पानी जमे होने के चलते दिखाई नहीं देते हैं। इससे कई बार टू व्हीलर चालक चोटिल हो चुके हैं। HMC इस और से आंखें मूंद बैठा है।

हावड़ा के बजरंगबली मार्केट और गुहा रोड से लेकर सलकिया के बावनगाछी इसके अलावा टिकियापाड़ा और बेलूर बाजार के आसपास के रास्ते का हाल बहुत ही खराब है। स्थानीय नागरिक पप्पू साहू का कहना था कि रास्तों की हालत बहुत ही खराब हो गई है, आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। रास्ते में बड़े-बड़े गड्ढे हैं खासकर बारिश के मौसम में स्थिति और ज्यादा खराब हो जाती है।

सोमवार को गुहा रोड में रास्ते की खराब स्थिति को लेकर अवरोध किया गया था और लोगों ने अपनी नाराजगी भी दिखाई थी। बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण कई बार दुर्घटना हो चुकी हैं। बगलूर रहमान का कहना था कि यह समस्या पिछले कई महीनों से चली आ रही है लेकिन इसका समाधान अभी तक नहीं हुआ है। वैन चालक जितेंद्र साव का कहना था कि उन्हें गुहा रोड इलाके में वैन चलाने में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इन समस्याओं को लेकर जब संवाददाता धर्मवीर कुमार सिंह ने HMC अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। रास्ते में बड़े-बड़े गड्ढे हैं जिससे आए दिन दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। बरसात के मौसम में सड़कें उखड़ चुकी है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों की सेहत पर भी हो रहा असर : जर्जर हो चुकी सड़कों से राहगीरों व स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों में तबदील हो चुकी यह सड़कें वाहनों की दुर्दशा तो कर ही रही हैं, साथ ही लोगों के शरीर व स्वास्थ्य पर भी बुरा असर कर रहीं हैं। इन बदहाल सड़कों पर मोटरसाइकिल दौड़ाने वालों में कमर दर्द की बीमारी जन्म लेने लगी है।

इसके अलावा हवा में उड़ रहे धूल के कण राहगीरों व स्थानीय लोगों को बीमार कर रहे हैं। साथ ही सड़कों पर उखड़ी पड़ी गिट्टियां बड़ें वाहनों के पहियों के दबाव से उछलकर लोगों को घायल कर रही हैं। वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रही हैं। वहीं बड़े-बड़े व गहरे गड्ढों के कारण लोग दुर्घटनाओं का भी शिकार बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *