#Howrah : आरपीएफ ने किया गांजा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

हावड़ा : हावड़ा आरपीएफ ने राजधानी एक्सप्रेस के जरिए गांजा तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया है। इस मामले में अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के 2 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 43 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। जानकारी के अनुसार बीते दिन मुखबिर की सूचना पर हावड़ा नॉर्थ पोस्ट में तैनात आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर कौशल कुमार के नेतृत्व में टीम ने सीपीडीएस के एसआई आरके रंजन के साथ ओल्ड काम्प्लेक्स स्थित प्लेटफार्म 9 पर नजर रखनी शुरू कर दी थी।

इसी बीच नई दिल्ली के लिए रवाना होने वाली 02301अप राजधानी एक्सप्रेस में दो युवक सवार होने लगे। संदेह के आधार पर आरपीएफ ने दोनों को रोककर पूछताछ शुरू कर दी। खुलासा हुआ की दोनों युवक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ गिरोह के सदस्य हैं। आरपीएफ ने उनके पास से पैकेट में बंद 43 किलोग्राम गांजा बरामद किया। आरपीएफ ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर गांजा को जब्त कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि दोनों तस्कर लोकल ट्रेन से गांजा लेकर हावड़ा स्टेशन पहुंचे थे। गांजा को राजधानी एक्सप्रेस से नई दिल्ली पहुंचाना था। तस्करों ने अपने नाम मोहम्मद इस्लाम (41) पुत्र मोहम्मद कमरुद्​दीन निवासी श्रीरामपुर थाना अंतर्गत 1/1 राधा रमण लाल रोड रिसड़ा तथा तारिक अनवर (33) पुत्र अनवर हुसैन निवासी 17 गांधी सड़क रिसड़ा जिला हुगली बताया।

पता चला की तस्करों को दिल्ली में बैठे नौशाद नामक युवक दिशा निर्देश दे रहा था। जब्त गांजा की कीमत करीब 4 लाख 30 हजार रुपये आंकी गई है। आरपीएफ ने जब्त गांजा और आरोपियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सुपुर्द कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *